एचडीएफसी - विदेशी मुद्रा - ग्राहक सेवा - यूएसए
एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 24 7 टोल फ्री हैल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या। एचडीएफसी बैंक भारत में एक वित्तीय सेवा प्रदाता है यहां से आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा नंबर प्राप्त कर सकते हैं। 24 7 टोल फ्री हेल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं है और सभी संपर्क बैंक का ब्योरा 1994 में बैंक की शुरुआत हुई थी। यह बैंक बाजार पूंजीकरण के अनुसार अपनी संपत्ति और सबसे बड़े भारतीय बैंक के अनुसार सबसे बड़ा निजी बैंक है। बैंक थोड़े समय में इस तरह की ऊंचाइयों पर पहुंच गया है कि इसकी विदेश में कुछ शाखाएं भी हैं बैंक में 87,555 से ज्यादा कर्मचारी हैं, इस तरह के एक विशाल बैंक होने पर सभी सूचनाओं के साथ सभी आसान संपर्क विवरण की आवश्यकता होती है और हमने सभी ग्राहक सेवा संख्या और अन्य संपर्क विवरण प्रदान करने के लिए पहल की है जिसके माध्यम से आप उनके संपर्क कर सकते हैं अधिकारियों को परेशानी मुक्त. यदि आपके पास उनके क्रेडिट कार्ड, फोनबैंकिंग, सुविधा, ऋण या किसी भी उत्पाद और सेवाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न या समस्या है तो ये संपर्क विवरण और ग्राहक नीचे दी गई ओमर केयर नंबर आपके लिए एक हेल्पलाइन के रूप में काम करेंगे। ये सभी संपर्क विवरण हैं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा टोल फ्री नंबर। ये संपर्क टोल फ्री 24 7 हेल्पलाइन नंबर हैं यदि आप कोई सूचना चाहते हैं या आपको बस किसी भी पूछताछ की ज़रूरत है जो नीचे दिए गए संपर्क नंबरों को डायल करता है। फोन एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से जुड़ा होगा जो आपके प्रश्नों को सुलझाने में प्रसन्न होगा। हमें यकीन है कि आपके संपर्कों को इन संपर्क नंबरों को डायल करके हल किया जाएगा क्योंकि यह है उन तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका। एचडीएफसी बैंक ग्राहक देखभाल। कंपनी के प्रत्येक मूल्यवान ग्राहक के लिए सुलभ होने के लिए बैंक के पास विभिन्न क्षेत्रों, शहरों और राज्यों में कई ग्राहक सेवा केंद्र और कार्यालय हैं, इसलिए यहां हमने उन सभी को प्रदान किया है यदि आप निकटतम शाखा का संपर्क विवरण खोजना चाहते हैं तो आप इसे Ctrl F. HDFC बैंक ग्राहक सेवा सेवा को दबाकर खोज सकते हैं। कोलकता एचडीएफसी बैंक लिमिटेड डलहौसी शाखा, 4 क्लाईव रो, कोलकाता 700 001 सी ऑनटेक्ट 033-44065165 फैक्स 033-30273620 फोन बैंकिंग कोलकाता 6160 6161 शेष पश्चिम बंगाल सिक्किम 98310 73333 सीसी कोलकाता 33 22104332 पश्चिम बंगाल सिक्किम के शेष 1800 425433 2 ईमेल। भोपाल एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 17 9, एमपी नगर, जोन - II, होटल के पास झील प्रिंसेस, भोपाल 462011 एमपी संपर्क 74898 60375 फोन बैंकिंग इंदौर 6160 616 शेष मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ 98 9 36 03333 सीसी इंदौर 731 4074332 मध्यप्रदेश शेष 97525 4332 ईमेल। गुड़गांव एचडीएफसी बैंक हाउस, वाटक आट्रियम, ए ब्लॉक, गोल्फ कोर्स रोड, सेक्टर 53 , गुड़गांव 122002, संपर्क 0124 4664245 फैक्स 0124 4664243 फोन बैंकिंग दिल्ली 6160 6161 जम्मू कश्मीर 1800 180 4333 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर जिलों 99359 03333 पंचकुला, यमुना नगर और अंबाला जिले 99 99 9 43333 ई-मेल के अलावा हरियाणा। मुंबई एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ट्रेड वर्ल्ड, सी विंग, 11 वीं मंजिल, कमला मिल्स कंपाउंड, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई 400013 संपर्क 022 39383021 फैक्स 022 42197125 फोन बैंकिंग मुंबई 6160 6161 शेष महाराष्ट्र गोवा 98906 03333 सीसी मुंबई 022 28564332 महाराष्ट्र के शेष 95610 94332 ईमेल। जयपुर एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 3, पार्क स्ट्रीट, जयपुर -302001 राजस्थान टेलीफोन 93140 9 1224 फैक्स 0141-2361949 फोन बैंकिंग जयपुर 6160 616 राजस्थान के बाकी शेष 98750 03333 सीसी जयपुर 141 4004332 बाकी राजस्थान 1800 425 4332 ईमेल। एचडीएफसी बैंक की लोक सम्पर्क का विवरण। प्रबंध निदेशक श्री आदित्य पुरी, एचडीएफसी बैंक मुख्यालय, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल मुंबई, महाराष्ट्र, भारत पिनकोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 022 30966400 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। कार्यकारी निदेशक श्री हरीश अभियंता एचडीएफसी बैंक हाउस, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत, पिनकोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर 022 30966401 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। एचडीएफसी बैंक विदेशी ग्राहक सेवा संख्या। यहां विदेशी की संपर्क संख्या है ताकि लोग जीवित रहें एचडीएफसी में अपने बैंक खातों के साथ उनसे भी संपर्क कर सकते हैं ये सभी विदेश संपर्क नंबर हैं। एचडीएफसी ऋण ग्राहक सेवा संख्या। यदि आपके पास उनकी किसी भी सेवा से संबंधित कोई प्रश्न है ऋण से संबंधित है या किसी ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप आसानी से एसएमएस के जरिए उनसे संपर्क कर सकते हैं यहां भी यही है। होम लोन एसएमएस एचडीएफसीओएमई को 56767 पर। यदि आप अपना समय बचाने के लिए चाहते हैं तो वह बाहर लंबी लाइनों में खड़े होना नहीं चाहता है। बैंक तो आप एचडीएफसी नेटबैंकिंग पर खुद को पंजीकृत कर सकते हैं नेटबैंकिंग के माध्यम से आप कुछ ही क्लिक में बैंक लेनदेन कर सकते हैं। एचडीएफसी नेटबैंकिंग कस्टमर केयर संपर्क नंबर 1800 22 1006. एचडीएफसी फोन बैंकिंग। आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना मोबाइल फोन के माध्यम से लेनदेन भी कर सकते हैं। फोन बैंकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप दिए गए संपर्क नंबर से संपर्क कर सकते हैं। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन फोन बैंकिंग 1800 425 4332. 8 से 8 बजे के बीच सभी दिन ऋण सेवाएं उपलब्ध हैं। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पूछे जाने वाले प्रश्न 1 अगर डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो क्या करना है। यदि आपका डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो इसे रोक दिया जाता है यह तब होता है जब आप एटीएम में तीन बार गलत पिन दर्ज करते हैं, आपकी पहुंच सुरक्षा कारणों से अवरुद्ध हो जाती है यह 24 घंटे के बाद सक्रिय हो जाता है कृपया अपने डेबिट एटीएम कार्ड को 24 घंटे के बाद एटीएम पर अपने साथ उपलब्ध एक ही पिन के साथ उपयोग करें यदि आपका खाता अभी भी दुर्गम है, तो कृपया नए पिन के लिए आवेदन करें। 2 क्या मुझे अलग-अलग टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण की ज़रूरत है। यदि आप एसएमएस बैंकिंग के लिए पंजीकृत हैं, तो आप टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग बैलेंस जांच सेवा तक पहुंच सकते हैं। 3 मैं अपने खाते के लिए पता अद्यतन कैसे बदल सकता हूं। नेटबैंकिंग के माध्यम से अपडेट। नेटबैंकिंग के लिए, शीर्ष मेनू से अद्यतन संपर्क विवरण विकल्प पर क्लिक करें, और एड्रेस लेनदेन का चयन करें। स्वीकार्य पता प्रमाण दस्तावेजों की सूची के माध्यम से जाओ और स्वयं को स्कैन करें अपलोड करने के लिए एक ऐसे पते सबूत की प्रतिलिपि प्रतिलिपि अब जारी रखें पर क्लिक करें, और आपको एक पृष्ठ को एक दस्तावेज जोड़ने और अपलोड करने के विकल्प के साथ एक पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। विवरण को सत्यापित करें, दस्तावेज़ जोड़ें, और फिर उसे अपलोड करें। यहां पर जाएं फॉर्म भरें। पूरा फॉर्म प्रिंट करें। अपने हस्ताक्षर और आत्म-स्वीकृत पते के प्रमाण को जमा करें। निवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण दस्तावेज। अनिवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण पत्र। निकटतम को कूरियर, पोस्ट या बियरर के माध्यम से अनुरोध भेजें। शाखा। आप निजी तौर पर अपनी निकटतम शाखा में जा सकते हैं। शाखा में उपलब्ध आवेदन फॉर्म भरें। कृपया सत्यापन के लिए अपना मूल दस्तावेज लें। 4 खोया कार्ड को ब्लॉक करने के लिए कैसे करें। ये आपकी मदद से जिस तरीके से आप खो चुके हैं उसे ब्लॉक कर सकते हैं। अपने नेटबैंकिंग आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए नेटबैंकिंग के लिए लॉग इन करें। क्रेडिट कार्ड टैब पर और फिर क्रेडिट कार्ड पर गरम लिस्टिंग बाएं हाथ वाला यह आपको क्रेडिट कार्ड की सूची देगी जो नेटबैंकिंग के तहत पंजीकृत हैं। क्रेडिट कार्ड पर कोई भी आप हॉटलिस्ट नहीं करना चाहते हैं। गर्म सूची के लिए कारण चुनें। यदि आप कार्ड जारी करना चाहते हैं तो चयन करें। 5 मेरा लॉग इन पासवर्ड बदलने के लिए कैसे। आप लॉग इन करने के बाद, आप स्क्रीन के शीर्ष भाग में पासवर्ड बदलें विकल्प का उपयोग करके अपना पासवर्ड बदल सकते हैं आपको अपना वर्तमान पासवर्ड और अपने संबंधित बॉक्स में नया पासवर्ड टाइप करना होगा । 6 अगर मेरे पास एक खाते से अधिक है तो मुझे अपने सभी खातों के लिए अलर्ट मिलेगा। हाँ, आपको आवेदन पत्र में खाता संख्या दर्ज करनी होगी और खाता संख्याओं के लिए आप जो अलर्ट चाहते हैं उसे चुनें। 7 इन्स्टा अलर्ट क्या है। यह एक बहुत ही उपयोगी सुविधा है जो आपको आपके बैंकिंग लेनदेन के बारे में जानकारी भेजती है अलर्ट या तो घटना आधारित या आवृत्ति आधारित होती हैं जब आप कुछ अलर्ट के लिए पंजीकरण करते हैं, तो आपको एसएमएस या ईमेल के जरिए या दोनों के लिए भेजा जाता है। 8 कैसे Instaalert सेवा निष्क्रिय करने के लिए। अपने ग्राहक पहचान संख्या और नेटबैंकिंग पासवर्ड के साथ नेटबैंकिंग में प्रवेश करें। पृष्ठ के शीर्ष दाहिने हाथ के कोने पर इंस्टा अलर्ट पर क्लिक करें। खाता नंबर चुनें, जिसके लिए आप अलर्ट रजिस्टर करना चाहते हैं। अलर्ट का प्रकार और हटाए जाने पर क्लिक करें। अलर्ट का चयन करने के बाद अलर्ट की पुष्टि करने पर एक ही के लिए डी पंजीकृत किया जाएगा। 9 एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए एक पिन नंबर है। एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए कोई पिन नंबर नहीं है। हालांकि, आप केवल अपने मोबाइल फोन से अपने खाते की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि इन सामाजिक संपर्कों के साथ आप संपर्क में रह सकते हैं नवीनतम ऑफ़र और नियमित अपडेट आप उन्हें जोड़ सकते हैं या उनका पालन कर सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं। ये सभी संभावित संपर्क विवरण थे, जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं और अपने ग्राहक देखभाल प्रतिनिधियों से जुड़ सकते हैं और आपके प्रश्नों का समाधान कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आगे की जानकारी आप देख सकें अपनी आधिकारिक वेबसाइट. आप को इस पर भी नजर रखना चाहिए। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 24 7 टोल फ्री हेल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या। एचडीएफसी बैंक भारत में एक वित्तीय सेवा प्रदाता है यहां से आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक देखभाल संख्या 24 7 टोल फ्री हैल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं है और बैंक के सभी संपर्क विवरण बैंक 1994 में इस तरह से स्थापित किया गया था यह बैंक अपनी संपत्ति और सबसे बड़ा भारतीय बैंक एक्सीकर के मुताबिक सबसे बड़ा निजी बैंक है। बाजार पूंजीकरण के लिए डिंग। बैंक थोड़े समय में इस तरह की ऊंचाइयों पर पहुंच गया है कि विदेश में अपनी कुछ शाखाएं भी हैं बैंक में 87,555 से अधिक कर्मचारी हैं, ऐसे विशाल बैंक होने पर सभी के साथ सभी आसान संपर्क विवरण की आवश्यकता होती है सूचना और इसलिए हमने सभी ग्राहक सेवा संख्या और अन्य संपर्क विवरण प्रदान करने के लिए पहल की है जिसके जरिए आप अपने अधिकारियों को परेशानी मुक्त से संपर्क कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई भी क्रेडिट कार्ड, फोनबैंकिंग, सुविधा, ऋण या अपने उत्पाद और सेवाओं में से किसी भी तो ये नीचे दिए गए संपर्क विवरण और ग्राहक सेवा संख्या आपके लिए एक हेल्पलाइन के रूप में काम करेंगे। यहां सभी संपर्क विवरण हैं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा टोल फ्री नंबर। ये संपर्क टोल फ्री हैं 24 7 हेल्पलाइन नंबर यदि आप कोई भी जानकारी चाहते हैं या आपको कोई भी पूछताछ है, तो आपको नीचे सूचीबद्ध नंबरों को डायल करना होगा। यह फोन एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से जुड़ा होगा जो वाईआई आपके प्रश्नों को हल करने में खुशी होगी। हमें यकीन है कि आपके संपर्कों को इन संपर्क नंबरों को डायल करके हल किया जाएगा क्योंकि यह उन तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका है। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा। कंपनी के प्रत्येक मूल्यवान ग्राहक के लिए पहुंच प्राप्त करने के लिए बैंक के पास विभिन्न क्षेत्रों, शहरों और राज्यों में कई ग्राहक देखभाल केंद्र और कार्यालय हैं, तो यहां हमने उन सभी को प्रदान किया है यदि आप निकटतम शाखा के संपर्क विवरण खोजना चाहते हैं तो आप इसे Ctrl F. HDFC Bank ग्राहक सेवा सेवा। कोलकता एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, डलहौसी शाखा, 4 क्लाईव रो, कोलकाता 700 001 संपर्क 033-44065165 फैक्स 033-30273620 फोन बैंकिंग कोलकाता 6160 6161 पश्चिम बंगाल सिक्किम के बाकी पश्चिम बंगाल सिक्किम 98310 73333 सीसी कोलकाता 33 22104332 बाकी पश्चिम बंगाल सिक्किम 1800 425433 2 ईमेल: भोपाल एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 17 9, एमपी नगर, जोन - II, होटल झील प्रिंसस के पास, भोपाल 462011 एमपी संपर्क 74898 60375 फोन बैंकिंग इंदौर 6160 616 मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ 98 9 36 03333 सीसी इंदौर 731 4074332 मध्यप्रदेश शेष रुड़ 97525 4332 ईमेल। गुड़गांव एचडीएफसी बैंक हाउस, वाटिका अट्रीम, ए ब्लॉक, गोल्फ कोर्स रोड, सेक्टर 53, गुड़गांव 122002 संपर्क 0124 4664245 फैक्स 0124 4664243 फोन बैंकिंग दिल्ली 6160 6161 जम्मू कश्मीर 1800 180 4333 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर जिलों 99359 03333 हरकाणा पंचकुला, यमुना नगर और अंबाला जिले 99 9 62 43333 ईमेल। मुंबई एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ट्रेड वर्ल्ड, सी विंग, 11 वीं मंजिल, कमला मिल्स कंपाउंड, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई 400013 संपर्क 022 39383021 फैक्स 022 42197125 फोन बैंकिंग मुंबई 6160 6161 शेष महाराष्ट्र गोवा 98906 03333 सीसी मुंबई 022 28564332 महाराष्ट्र के शेष 95610 94332 ईमेल। जयपुर एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 3, पार्क स्ट्रीट, जयपुर -302001 राजस्थान टेलीफोन 93140 9 1224 फैक्स 0141-2361949 फोन बैंकिंग जयपुर 6160 616 राजस्थान के शेष 98750 03333 सीसी जयपुर 141 4004332 राजस्थान के बाकी शेष 1800 425 4332 ई-मेल। एचडीएफसी बैंक की प्रमुख जन संपर्क जानकारी। प्रबंध निदेशक श्री आदित्य पुरी, एचडीएफसी बैंक मुख्यालय, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल मुंबई आई, महाराष्ट्र, भारत पिनकोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 022 30966400 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। कार्यकारी निदेशक श्री हरीश इंजीनियर एचडीएफसी बैंक हाउस, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत, पिन कोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 022 30 9 66401 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। एचडीएफसी बैंक विदेशी ग्राहक सेवा संख्या। यहां विदेशी की संपर्क संख्याएं हैं ताकि एचडीएफसी में अपने बैंक खातों के साथ रहने वाले लोग भी उनसे संपर्क कर सकें। ये सभी विदेश संपर्क नंबर हैं। एचडीएफसी ऋण ग्राहक सेवा संख्या यदि आपके पास ऋण से संबंधित किसी भी सेवा से संबंधित कोई भी प्रश्न है या ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आसानी से एसएमएस के माध्यम से उनसे संपर्क कर सकते हैं यहां भी यह कैसे है। होम लोन एसएमएस एचडीएफसीएचओएम के लिए 56767.यदि आप अपना समय बचाने के लिए चाहते हैं एक बैंक से बाहर लंबी लाइनों में खड़ा होना नहीं चाहता है, तो आप खुद को एचडीएफसी नेटबैंकिंग पर पंजीकृत कर सकते हैं नेटबैंकिंग के माध्यम से आप कुछ ही क्लिक में बैंक लेनदेन कर सकते हैं। एचडीएफसी नेटबैंकिंग ग्राहक सेवा संपर्क संख्या 1800 22 1006. एचडीएफसी फोन बैंकिंग। आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना मोबाइल फोन के जरिए लेन-देन भी कर सकते हैं। फोन बैंकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप दिए गए संपर्क नंबर से संपर्क कर सकते हैं। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन फोन बैंकिंग 1800 425 4332. ऋण सेवाएं सभी पर उपलब्ध हैं 8 से 8 बजे के बीच दिन। अक्सर पूछे जाने वाले सवाल पूछे जाने वाले प्रश्न 1 अगर डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो क्या करना है। यदि आपका डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो इसे रोक दिया जाता है यह तब होता है जब आप एटीएम में तीन बार गलत पिन दर्ज करते हैं, आपकी पहुंच सुरक्षा कारणों से अवरुद्ध हो जाती है यह 24 घंटे के बाद सक्रिय हो जाता है कृपया अपने डेबिट एटीएम कार्ड को 24 घंटे के बाद एटीएम पर अपने साथ उपलब्ध एक ही पिन के साथ उपयोग करें यदि आपका खाता अभी भी दुर्गम है, तो कृपया नए पिन के लिए आवेदन करें। 2 क्या मुझे अलग-अलग टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण की ज़रूरत है। यदि आप एसएमएस बैंकिंग के लिए पंजीकृत हैं, तो आप टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग बैलेंस जांच सेवा तक पहुंच सकते हैं। 3 मैं अपने खाते के लिए पता अद्यतन कैसे बदल सकता हूं। नेटबैंकिंग के माध्यम से अपडेट। नेटबैंकिंग के लिए, शीर्ष मेनू से अद्यतन संपर्क विवरण विकल्प पर क्लिक करें, और एड्रेस लेनदेन का चयन करें। स्वीकार्य पता प्रमाण दस्तावेजों की सूची के माध्यम से जाओ और स्वयं को स्कैन करें अपलोड करने के लिए एक ऐसे पते सबूत की प्रतिलिपि प्रतिलिपि अब जारी रखें पर क्लिक करें, और आपको एक पृष्ठ को एक दस्तावेज जोड़ने और अपलोड करने के विकल्प के साथ एक पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। विवरण को सत्यापित करें, दस्तावेज़ जोड़ें, और फिर उसे अपलोड करें। यहां पर जाएं फॉर्म भरें। पूरा फॉर्म प्रिंट करें। अपने हस्ताक्षर और आत्म-स्वीकृत पते के प्रमाण को जमा करें। निवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण दस्तावेज। अनिवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण पत्र। निकटतम को कूरियर, पोस्ट या बियरर के माध्यम से अनुरोध भेजें। शाखा। आप निजी तौर पर अपनी निकटतम शाखा में जा सकते हैं। शाखा में उपलब्ध आवेदन फॉर्म भरें। कृपया सत्यापन के लिए अपना मूल दस्तावेज लें। 4 खोया कार्ड को ब्लॉक करने के लिए कैसे करें। ये आपकी मदद से जिस तरीके से आप खो चुके हैं उसे ब्लॉक कर सकते हैं। अपने नेटबैंकिंग आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए नेटबैंकिंग के लिए लॉग इन करें। क्रेडिट कार्ड टैब पर और फिर क्रेडिट कार्ड पर गरम लिस्टिंग बाएं हाथ वाला यह आपको क्रेडिट कार्ड की सूची देगी जो नेटबैंकिंग के तहत पंजीकृत हैं। क्रेडिट कार्ड पर कोई भी आप हॉटलिस्ट नहीं करना चाहते हैं। गर्म सूची के लिए कारण चुनें। यदि आप कार्ड जारी करना चाहते हैं तो चयन करें। 5 मेरा लॉग इन पासवर्ड बदलने के लिए कैसे। आप लॉग इन करने के बाद, आप स्क्रीन के शीर्ष भाग में पासवर्ड बदलें विकल्प का उपयोग करके अपना पासवर्ड बदल सकते हैं आपको अपना वर्तमान पासवर्ड और अपने संबंधित बॉक्स में नया पासवर्ड टाइप करना होगा । 6 अगर मेरे पास एक खाते से अधिक है तो मुझे अपने सभी खातों के लिए अलर्ट मिलेगा। हाँ, आपको आवेदन पत्र में खाता संख्या दर्ज करनी होगी और खाता संख्याओं के लिए आप जो अलर्ट चाहते हैं उसे चुनें। 7 इन्स्टा अलर्ट क्या है। यह एक बहुत ही उपयोगी सुविधा है जो आपको आपके बैंकिंग लेनदेन के बारे में जानकारी भेजती है अलर्ट या तो घटना आधारित या आवृत्ति आधारित होती हैं जब आप कुछ अलर्ट के लिए पंजीकरण करते हैं, तो आपको एसएमएस या ईमेल के जरिए या दोनों के लिए भेजा जाता है। 8 कैसे Instaalert सेवा निष्क्रिय करने के लिए। अपने ग्राहक पहचान संख्या और नेटबैंकिंग पासवर्ड के साथ नेटबैंकिंग में प्रवेश करें। पृष्ठ के शीर्ष दाहिने हाथ के कोने पर इंस्टा अलर्ट पर क्लिक करें। खाता नंबर चुनें, जिसके लिए आप अलर्ट रजिस्टर करना चाहते हैं। अलर्ट का प्रकार और हटाए जाने पर क्लिक करें। अलर्ट का चयन करने के बाद अलर्ट की पुष्टि करने पर एक ही के लिए डी पंजीकृत किया जाएगा। 9 एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए एक पिन नंबर है। एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए कोई पिन नंबर नहीं है। हालांकि, आप केवल अपने मोबाइल फोन से अपने खाते की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि इन सामाजिक संपर्कों से आप उनके संपर्क में पहुंच सकेंगे नवीनतम ऑफ़र और नियमित अपडेट आप उन्हें जोड़ सकते हैं या उनका पालन कर सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं। ये सभी संभावित संपर्क विवरण थे, जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं और अपने ग्राहक देखभाल प्रतिनिधियों से जुड़ सकते हैं और आपके प्रश्नों का समाधान कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आगे की जानकारी आप देख सकें उनकी आधिकारिक वेबसाइट. आप को इस पर भी नजर रखना चाहिए। एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा नंबर। एमआरएस स्काउर द्वारा जमा किए गए शुक्रवार, 05 04 2013 - 11 36 अपराह्न से सत्यापित नहीं हैं। एचडीएफसी एनआरई एनआरओ खाता नाइटमैरियर मैं निपटने के लिए रात को नींद ले रहा हूं भारत में अपने दिन का समय एनआरआई ग्राहक सेवा NAUSHEEN Ansari 1 मैं अपने नए मोबाइल नंबर और संपर्क पते को अद्यतन करने के लिए पिछले 6-7 वीक में 3 आवेदन भेजता हूं पहला आवेदन - हस्ताक्षर से मेल नहीं खाता I बहुत समय-दस्तावेज़ नहीं आत्म-स्वीकृत दूसरा आवेदन अस्वीकार दस्तावेज़ मैंने पता बदलने के लिए भेज दिया है, उस पर कंपनी का लोगो नहीं है क्योंकि इसकी मुद्रित ऑनलाइन तृतीय आवेदन अस्वीकार है अगर मैं अपना पता बदलना चाहता हूं तो भारतीय पता मजेदार बात यह है कि मैं अभी भी उसी तरह से साइन करता हूं मैंने अपने सहयोगी दस्तावेजों को इस बार प्रमाणित किया था, लेकिन हर बार इसकी नई त्रुटि, जो कुछ भी नूसहेन उत्तरदायी नहीं है, इसलिए इसे मना कर देते हैं, इसलिए मैं एनआरआई हूं, यहां तक कि भारतीय नागरिक भी अब कभी भी भारतीय संपर्क कभी नहीं प्रदान करते हैं क्योंकि मैं अपना खाता खोलता हूं जहां मैं लाऊंगा मेरा स्थानीय पता अगर मैंने कभी ऐसा नहीं कहा, ठीक है, इसे छोड़ दें, कृपया अपना मोबाइल नंबर इसे सुरक्षित न करें, मेरी पुरानी संख्या पहले से ही किसी और को दी जा रही है जो कोई भी संदेश मैं करता हूं वह नंबर उस नंबर पर जाता है, कोई भी नहसनी नं। आम तौर पर आम तौर पर मुझे ईमेल भेजते हैं, एमआर कौर या सर कहते हैं कि आप सरल बेसिक बात सीखेंगे, अगर आप जानकर जान लें कि आपने सर मद्रास लिखने के साथ काम किया है और कहा कि मैं महिला हूं तो मैं अभी भी ईमेल प्राप्त कर रहा हूं प्रिय एस और नौसियिन अन्सरि को 3-5 दिनों के बाद भी मेरे ईमेल पर ध्यान नहीं दिया जाता है, मुझे लगता है कि उन्होंने कभी भी अपना ईमेल पढ़ा नहीं, वे मेरे देश की गलत वर्तनी भी लिखते हैं, मुझे लगता है कि कल के बारे में मैं क्या बात करता हूं, कल शिकायत विभाग को शिकायत भेजता हूं। ईमेल आज मुझे नौसिन एनएससीआर से ईमेल मिला है कि प्रिय श्री अपने भारतीय मेलिंग एड्रेस को भेजते हैं, यदि आप अपना पता अपडेट करना चाहते हैं तो मुझे नहीं पता कि एचडीएफसी मैनेजमेन्ट क्या नहीं देख रहा है कि इस नैशिन क्या कर रहा है, एनआरआई ग्राहकों को हराने में अब मैंने अपना पैसा बाहर और बंद करने का फैसला किया मेरा एचडीएफसी अकाउंट मैं अपने नये मोबाइल नंबर को अपडेट नहीं कर सकता क्योंकि इस अद्भुत एनआरआई ग्राहक सेवा डेस्क प्रतिनिधि सम्मान स्काउर द्वारा अंकुरन साहा द्वारा जमा किया गया, बुधवार, 27 02, 2013 - 6 20 बजे से सत्यापित नहीं हुआ। मैंने एचडीएफसी बैंक अगरतला शाखा में व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन किया है और मेरा आवेदन 23756260 प्राप्त हुआ, कल 26 फ़रवरी 2013 को मुझे बैंक से फोन मिला और मैंने औपचारिकताओं को पूरा कर दिया, जिसने अधिकारी को 24 अंकों की जांच की, क्योंकि ऋण दो साल के लिए था, लेकिन मैं राशि रिक्त छोड़ दिया उसने मुझे बताया कि यह कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि सावधिदाता खाता एचडीएफसी व्यक्तिगत ऋण है। इसके अलावा उसने मुझे बताया कि ईएमआई राशि आज ही मेरे द्वारा एसएमएस एड हो जाएगी और आज तक यह राशि मेरे खाते में जमा की जाएगी लेकिन न तो एसएमएस आया और न ही एंटेंट का श्रेय दिया गया। मैं इसे उच्च प्राधिकार के नोटिस में लेना चाहता हूं कि मुझे अभी तक अपनी ईएमआई के बारे में क्यों नहीं बताया गया है, इसलिए आधिकारिक ने मुझे किसी भी समस्या के मामले में खाली चेक क्यों ले लिया है? संपर्क करना चाहिए। एचडीएफसी लोगों को जो वादा करता है या कहने का आरोप नहीं होता है। अक्कुरण साहा अगरताला। पूजा बैजल द्वारा निमंत्रित शुक्रवार, 22 02, 2013 - 3 07am पर सत्यापित नहीं हैं। एचडीएफसी एनआरई एनआरओ बैंकिंग का अनुभव एक दुःस्वप्न रहा है मैंने अपना फोन नंबर बदल दिया है हाल ही में और मेरे ओवरसीज एड्रेस भी मैंने अपने पट्टे की नकल, मोबाइल बिल और मैरिज प्रमाण पत्र को मेरे भारतीय पते के विदेशी पीओ बॉक्स एड्रेस को बदलने के एक प्रमाण पत्र के रूप में भेजा, यह एक और दुःस्वप्न की शुरुआत है जिसमें नौसिन अंसारी नाम का आदमी पर ग्राहक सेवा डेस्क, मुंबई ने मेरी प्रतिक्रियाओं को पढ़ने के बिना मानक अस्वीकार मेल भेजना शुरू कर दिया था, मुझे यह बताते हुए कि मेरा हस्ताक्षर अलग है, डॉन नहीं जानता कि वह किस दस्तावेज़ के बारे में बात कर रहा है, बी पुष्टि की जानी चाहिए, हालांकि मेरे कवरलेवर और आवेदन फॉर्म स्पष्ट रूप से बताए गए हैं यह सी मैरिज सर्टिफिकेट में उल्लिखित पते पर आवेदन के पते के साथ अलग-अलग होता है और स्व-प्रमाणित नहीं है, मुझे नहीं पता है कि वह किस तरह का प्रशिक्षण लेता है, वह उससे संबंधित नहीं हो सकता है 2 2, विवाह प्रमाण पत्र में पता वह पता है जिसे मैं अद्यतन करना चाहता हूं साइट जिसने आवेदन फार्म दे दिया, आत्मसम्मान का उल्लेख नहीं किया, विवाह प्रमाण पत्र भारत सरकार प्रमाणित दस्तावेज मुझे नहीं पता है कि इस व्यक्ति को क्या चाहिए और क्या चाहिए यह बैंक की स्टेटमेंट की प्रतिलिपि है नेट डाउनलोड की गई है और आत्म-प्रमाणित नहीं है नेट डाउनलोड क्या है यह ई-स्टेटमेंट है नियमित अमेरिकी बैंक में शामिल भारत सरकार के दूतावास और अमेरिकी दूतावास से यह स्वीकार करता है कि यह व्यक्ति इस तरह कार्य करने की कोशिश कर रहा है जैसे कि वह दोनों कहीं भी आत्म-सत्यापन के लिए कहीं बड़ा है। एचडीएफसी साइट में उल्लेख है और मोबाइल बिल की प्रतिलिपि शुद्ध है और मेरे नाम पर नहीं है, फिर भी यू.एस. ए. में कई बिल पेपर कम हैं, अगर इस व्यक्ति को पता नहीं है कि एचडीएफफ़ भी पेपरलेस ई-स्टेटमेंट भेजते हैं तो मैंने श्री नौशिन अंसारी को बताया कि मेरा नाम है बिल में अगर वह बिल को शुरुआत से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए दर्द लेता है, लेकिन मुझे लगता है कि वह राजा के कुछ राजा हैं जो इसे पढ़ने के लिए नहीं चाहते हैं। मुझे आशा है कि इस मामले को एएसएपी से हटा दें। , 24 01 2013 - 4 02 बजे। डीपू जैकब द्वारा प्रस्तुत सोमवार, 02 04, 2012 - 6 बजे से सत्यापित नहीं। एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड पर निहित प्रभार। दुर्भाग्यवश मैं एक एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड धारक हूं, मैं इसे एक वर्ष से अधिक समय तक रखता हूं अब और मैंने इस कार्ड से कोई भी रुपया लाभ नहीं कमाया है इसके बदले मैंने अपनी मेहनत के पैसे को वित्त प्रभार के रूप में खो दिया है एसी विवरण के नीचे दिखाए गए राशि में विशेष रूप से न्यूनतम देय राशि है जो मैंने न्यूनतम भुगतान के अनुसार चुकाई है। कारण, लेकिन बैंक ने देर से भुगतान के लिए ब्याज का आरोप लगाया है अगले महीने कथन यह कई बार खुश हुआ है फिर मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इस बकवाद के लिए न्यूनतम क्या आवश्यकता है I को किसी भी एचडीएफसी अधिकारियों द्वारा इस तरह के उद्देश्यों के बारे में स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है, जब मैं इस कार्ड को ले या उस वक्त वहां गया था। अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड या तो इसकी स्पष्ट रूप से अपनी साइट में समझने योग्य शब्दों के साथ उल्लिखित है या उनके अधिकारियों समझाएंगे और हमें समझाएंगे और हमें यह समझाएगा कि यह कार्ड एक पूर्ण अपशिष्ट है क्योंकि मैंने किसी भी खर्च पर किसी भी नकदी की कमाई नहीं की है, यहां तक कि बड़ी राशि में भी कोई मुझे सहायता दे सकता है इस कार्ड से छुटकारा पाने के लिए प्रोसेडर्स के साथ चीटों की इस प्रकार से बचें। प्रताप द्वारा निलंबित, शनिवार, 31 03, 2012 - 5 05 बजे से सत्यापित नहीं किया गया। अब तक 2 साल हो चुके हैं और आज तक मेरा अपना निजी बैंकर फोन नंबर नहीं है I किसी भी प्रश्न को स्पष्ट करने के लिए मैंने आपको कई बार लोगों तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूं कि मुझे क्लासिक एंट्रैकेट क्यों बनाए रखना चाहिए जब सेवाओं में से कोई भी पूरा नहीं किया गया जो वादा किया गया था कि मैं इसे समाप्त करने के लिए आई एपी की इच्छा है कि आप लोग बहुत कम शिक्षित हो सकें। धन्यवाद पूर्णिमा 9951123197 8 एसी 03641930003722। शेख द्वारा सबमिट शनि, 10 03, 2012 - 6 52 बजे से सत्यापित नहीं है। हाय सर, मैं बैंगलोर से शेख हूं और मेरे पास एक वेतन खाता है एचडीएफसी बैंक एक साल से, लेकिन अब एक दिन अज्ञात रूप से मेरे खाते से कटौती हो रही है, मेरे ज्ञान के साथ अब लगभग 800 से अधिक है, मुझे लगता है कि मैं आपको अनुरोध करता हूं कि मुझे इसके बाद के संस्करण के बारे में बताए ताकि मुझे उम्मीद है कि कोई मुझे जल्द वापस लौटा देगा धन्यवाद , शेख 9844549942 शेख डॉट एजु जीमेल डॉट कॉम पर बेनामी द्वारा सबमिट किया गया, मंगल, 06 03, 2012 - 1 26 अपराह्न पर सत्यापित नहीं है। मेरा नाम सजीता रहीं है, यह आपको सूचित करता है कि मेरी छूट राशि एसबी खाते का उपयोग कर रही है, लेकिन यह वेतन खाता था 1 साल से पहले 1 साल से पहले इस्तेमाल नहीं किया गया था, अब मैं उसी खाते का वेतन खाते से नई कंपनी का उपयोग कर रहा हूं, मैंने अपने एसबी खाते को वेतन खाते में बदलने के लिए अनुरोध पत्र भी दिया है जो कि मेरे खाते में 10000 रुपये से ऊपर रखने के लिए है आपके ग्राहक का निर्देश लोगों की देखभाल करें, लेकिन इस महीने 03 03 2012 में बैंक फिर से 3284 75 से 5 बार अपने खाते से दूसरे दिन किसी अन्य सूचना के बिना फिर से मेरे मोबाइल नंबर दिया और मेल इन लोगों को जिम्मेदारी नहीं लेना चाहिए एचडीएफसी बैंक उसी तरह एचडीएफसी बैंक खाते के लिए उसी राशि को माफ़ी माफ़ी माँगता है, सजीत राशेश, 00201050156640, रवीपुरम शाखा, कोच्चि। अनुपम सिंह द्वारा निलंबित, 0 9 02 2012 - 3 12 बजे सत्यापित नहीं। मेरे मोबाइल रिचार्ज के लिए एचडीएफसी एटीएम के माध्यम से एक लेनदेन था। 31 दिसंबर 2011 को 350 रुपये का मूल्य मुझे अपने मोबाइल में अब तक कोई बैलेंस नहीं मिला और न ही मेरे पैसे वापस मिल गए। मैं अब तक 350 रुपये के लिए वोडाफोन और एचडीएफसी के साथ का पालन कर रहा हूं यह बैंक वास्तव में अपने ग्राहकों के बारे में बंट नहीं करता हर बार बस समय व्यतीत करें और निराश करें अब स्थिति वोडाफोन कहती है कि एचडीएफसी लोगों के साथ बात करनी होती है और जब आप एचडीएफसी से पूछते हैं तो यह वह दयनीय सेवा है जिसका मैंने कभी अनुभव किया है कि मैं अपना खाता अब अक्ष में बदल रहा हूं और वास्तव में मेरी इच्छा नहीं चाहता इस बैंक के साथ बचत खाते या क्रेडिट कार्ड मिल गया है ग्राहकों के लिए खराब ग्राहक सेवा टीम और दयनीय सेविस को आप पर शर्म आनी चाहिए। निराशा में, अनूप सिंह 91 9830248692। अनिल द्वारा निमंत्रित नहीं बुधवार, 08 02 2012 - 10 9 47 बजे दुपारी श्री , आज 8 02, 2012 को, मैं एसबीआई अकाउंट नंबर - 11281053108 के अपने एसबीआई एटीएम-कम-डेबिट कार्ड की सहायता से नकद वापस लेने के लिए एचडीएफसी एटीएम 3045 में गया था, और नकद राशि नहीं मिली थी और संदेश अस्थायी रूप से प्रक्रिया में असमर्थ था और पर्ची भी मुद्रित नहीं हुई थी मैं फिर से एसबीआई एटीएम मशीन चला गया और पैसे 7000 रुपये निकाला और एटीएम स्लिप में पाया जब मैंने स्लिप में बैलेंस देखा तो मुझे हैरान हुआ कि जब मैं नेट बैंकिंग पर अपना खाता जांचता था तो मुझे एटीएम देखने में आश्चर्य हुआ। एटीएम 3045 एचडीएफसी लिमिटेड से 7000 रुपये के डब्लूडीएल, नागपुर ऑफ़ सीटमैन इसलिए मैं आपको 7000 रुपये की राशि को उल्टा करने के लिए अनुरोध करता हूं जो मुझे एचडीएफसी एटीएम मशीन से नहीं मिल पाया, लेकिन डेबिट किया गया। बायाय कुमार मंथ्था द्वारा निमंत्रित नहीं, मंगल 31, 2012 को सत्यापित नहीं - 3 59 बजे। महोदय, मैं लूंगा आईसीडी ने 26 दिसंबर, 2011 को एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा के बारे में कुछ टिप्पणी देने के लिए, मैं एक वेतन और प्रतिपूर्ति खाता खोलने के लिए अपने आवश्यक दस्तावेज जमा करवाया था, श्री अनिल कुमार सहू, प्रदीप शाखा के व्यक्तिगत बैंकर ने मुझे बताया कि यह आपके ए सी न और एटीएम कार्ड 7 दिनों के बाद मुझे पारादीप शाखा के लिए बुलाया गया और मेरे ए सी के लिए पूछने लगा श्री अनिल ने मुझे बताया कि यह 4 दिन लग रहा है, मैं वास्तव में फोन करने के बाद परेशान हूं, पिछले महीने भी मैंने कई बार श्री अनिल के साथ मुलाकात की और अपने मोबाइल 9938400595 भूमि लाइन इतने सारे मैं मोबाइल पर कॉल करता हूं, जिसे मैंने प्राप्त नहीं किया और अगर मैं भूमि लाइन में कॉल करता हूं तो दूसरे व्यक्ति ने मुझे बताया कि श्री अनिल व्यस्त हैं, दोपहर को बुलाओ। जैसा कि मैंने पहले से ही एक एनआरआई ए सी ग्राहक नं 32 9 67802 निजी बचत ए सी एचडीएफसी बैंक में, मैं कभी भी इस प्रकार के कर्मचारी को कभी नहीं देखता हूं केवल एचडीएफसी ने ब्रांड के अनन्य नाम को कम कर दिया है। मुझे आशा है कि जल्द ही मुझे एक फलदायी नाम बिज्या कुमार मार्था मिलेगा, मोबाइल नंबर -8658556653 और आईडी-बिजनमर्थ याहू डॉट कॉम पर।
Comments
Post a Comment